उत्तरी minimalism: स्कैंडिनेवियाई शैली में एक बाथरूम के 60+ स्टाइलिश अंदरूनी

इंटीरियर में एक छोटा लकड़ी का विस्तार अच्छा लग रहा है

इंटीरियर में एक छोटा लकड़ी का विस्तार अच्छा लग रहा है

स्वच्छ और चमकदार जगह, श्वेतता के साथ चमकती, के लिए एक आदर्श समाधान है बाथरूम का डिजाइन. इसलिए, में रुचि स्कैंडिनेवियाई शैली, आराम और व्यावहारिकता को जोड़ने की अनुमति, अभी भी प्रासंगिक है। इस तरह के एक परियोजना को कैसे कार्यान्वित करें और इसके लिए क्या आवश्यक है?

सामग्री:

  • फिनिशिंग सामग्री
  • नलसाजी और फर्नीचर
  • सजावट और सहायक उपकरण
डिजाइन प्यारा लकड़ी के निकस के साथ सजाया गया है

स्टाइलिश लकड़ी के निकस द्वारा डिजाइन पर जोर दिया जाता है

फिनिशिंग सामग्री

मुख्य विशेषताओं में से एक स्कैंडिनेवियाई शैली एक विशाल कमरे की उपलब्धता है, जिसमें महत्वपूर्ण परिवर्तन की योजना बनाई गई है। फर्नीचर और सामान के टुकड़ों की न्यूनतम मात्रा विशेषता स्टाइलिस्टिक्स प्राप्त करने की अनुमति देती है। लेकिन बाथरूम की क्षेत्र आवश्यक आकार से बहुत दूर है, लेकिन अपनी वरीयताओं को मत छोड़ो। आखिरकार, सभी नियमों का सख्त पालन आवश्यक नहीं है, यहां तक ​​कि उत्तरी शैली के कुछ तत्वों का परिचय उचित होगा।

एक त्रिकोणीय छत के साथ विशाल बाथरूम

एक त्रिकोणीय छत के साथ विशाल बाथरूम

फिनिशिंग सामग्री को लगभग निकटतम ध्यान दिया जाना चाहिए, क्योंकि वे इंटीरियर को एक व्यक्ति और वातावरण प्रदान करते हैं। स्कैंडिनेवियाई देशों के डिजाइन में एक विशेष स्थान दिया जाता है लकड़ी, जिसके बिना एक इंटीरियर नहीं है। चूंकि बाथरूम जलवायु की विशेषताएं बड़ी मात्रा में लकड़ी के उपयोग की अनुमति नहीं देती हैं, इसलिए इसे अतिरिक्त भूमिका निभानी चाहिए। इन उद्देश्यों के लिए, वे सही हैं लॉकर्स, बेडसाइड टेबल या टेबल।

टिप! कमरे की उच्च नमी और छोटे आयामों पर चयन करना बेहतर होता है टुकड़े टुकड़े वाले चिपबोर्ड.

लाल रंगों में स्नानघर

लाल रंगों में स्नानघर

हेक्सागोनल टाइल्स एक सुंदर उच्चारण बनाते हैं

हेक्सागोनल टाइल्स एक शानदार उच्चारण बनाते हैं

सबसे व्यावहारिक सामग्री टाइल है, खासकर जब से एक विशाल चयन आपको किसी भी बनावट और उपस्थिति को चुनने की अनुमति देता है। संयोजन के साथ हल्के रंगों के हेक्सागोनल टाइल्स उत्कृष्ट दिखता है अंधेरा मंजिल. एक टाइल "पेड़ के नीचे" - यह एक अद्भुत अनुकरण है, व्यावहारिकता बलिदान के बिना आवश्यक घुसपैठ बनाने में मदद करता है।

रंगों के विशाल चयन के बावजूद, पैटर्न और बनावट, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि स्कैंडिनेवियाई शैली दर्शन डिजाइन में एक निश्चित संयम और कठोरता मानता है।

छोटा लेकिन आरामदायक बाथरूम

छोटा लेकिन आरामदायक बाथरूम

टिप! अगर बाथरूम पर्याप्त विशाल नहीं है स्कैंडिनेवियाई शैली के कार्यान्वयन के लिए, आप केवल छोड़कर बाथरूम छोड़ सकते हैं स्नान केबिन. इसकी कांच की सतह स्टाइलिश, आधुनिक दिखती है और आपको क्षेत्र के हर सेंटीमीटर को बचाने की अनुमति देती है।

नलसाजी और फर्नीचर

इंटीरियर के सामान चुनते समय एक सामान्य अवधारणा का पालन करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि प्रत्येक तत्व आवश्यक स्टाइलिस्टिक्स बनाने में मदद करता है। स्कैंडिनेवियाई शैली का मुख्य नियम फर्नीचर की न्यूनतम मात्रा है, जो इसकी सादगी और एर्गोनॉमिक्स द्वारा विशिष्ट है।

बाथरूम की स्थिति के लिए आपको इसकी आवश्यकता होगी:

  1. स्नान। इस शैली के लिए, शॉवर का उपयोग सबसे आम है, लेकिन बाथटब आसानी से अपनी जगह पा सकता है। सुरुचिपूर्ण दिखता अंडाकार आकार, विशेष रूप से बनाए गए pedestal के तल में recessed। एसपीए की शैली में स्नान - यह विशाल कमरे के लिए एक उत्कृष्ट समाधान है।
  2. शौचालय कटोरा। सबसे सफल विकल्प एक लटकना डिजाइन है, क्योंकि इस तरह के एक कॉम्पैक्ट डिजाइन आधुनिक दिखता है।
  3. सिंक एक साधारण रूप के सफेद मॉडल पर रहने के लिए वांछनीय है जो ज्यादा जगह नहीं लेता है।
  4. शावर केबिन यदि स्नान है, तो शॉवर जरूरी नहीं है। लेकिन यदि आप चाहते हैं और एक ग्लास विभाजन के साथ स्नान करने की संभावना निश्चित रूप से अनिवार्य नहीं है।
  5. कैबिनेट या अलमारियों। नक्काशीदार तत्वों के बिना सरल, सरल "पेड़ की तरह" संरचनाएं।
  6. मिक्सर। नक्काशीदार क्रेन और गिल्ड स्पटरिंग के बिना सख्त लाइनों के मॉडल चुनना बेहतर है। पारंपरिक रूप, निष्पादन की सादगी और अच्छे एर्गोनॉमिक्स स्कैंडिनेवियाई शैली के लिए आवश्यक हैं।
  7. मल या बेंच। बाथरूम में कुर्सी की उपस्थिति जरूरी नहीं है, लेकिन यदि ऐसी वस्तु जरूरी है, तो लकड़ी के बने साधारण फर्नीचर को चुनना बेहतर है जो सामंजस्यपूर्ण रूप से इंटीरियर में फिट बैठता है।
निलंबित शौचालय कटोरा स्टाइलिश दिखता है

निलंबित शौचालय कटोरा स्टाइलिश दिखता है

सरल सफेद खोल पूरी तरह से स्टाइलिस्टिक्स पर जोर देता है

सरल सफेद खोल पूरी तरह से स्टाइलिस्टिक्स पर जोर देता है

अंडाकार बाथटब के बगल में एक छोटा मल दिखता है

एक छोटे लकड़ी के मल को अंडाकार बाथटब के साथ जोड़ा जाता है

टिप! कपड़े धोने के लिए एक छोटे से वाशरूम में अंतर्निर्मित संरचनाओं को पूरी तरह से फिट करें। एक सीमित क्षेत्र को अंतरिक्ष के संगठन में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है, क्योंकि किसी भी कताई को सही ढंग से रखा जाना चाहिए।

सजावट और सहायक उपकरण

स्कैंडिनेवियाई इंटीरियर पिकअप के लिए सजावट के तत्व मुश्किल नहीं हैं, खासकर जब आप उस पर विचार करते हैं कमरे सफेद रंग का प्रभुत्व है. इसलिए, सामान एक पैलेट में हो सकते हैं जो शैली से मेल खाता है, या एक उज्ज्वल उच्चारण बन जाता है। क्लासिक ठंडा इंटीरियर के प्रशंसकों को भूरे रंग से चिपकना चाहिए, हल्का नीला और ब्राउन स्केल. और यदि आप इंटीरियर को विविधता देना चाहते हैं, तो आप उज्ज्वल हरे रंग के कुछ वस्त्र जोड़ सकते हैं, बकाइन या रेत रंग।

रंगीन तौलिए मुख्य पैलेट में विविधता बनाते हैं

रंगीन तौलिए मुख्य पैलेट में विविधता बनाते हैं

उज्ज्वल चटाई बहुत उपयुक्त है

बाथरूम में उज्ज्वल चटाई उपयुक्त है

सिवाय गलीचा और बाथरूम में तौलिए आवश्यक हैं आईना, जो इंटीरियर का एक महत्वपूर्ण विवरण है और सामान्य विचारों का पूर्ण अनुपालन करना चाहिए। सरल रूप में दर्पण का चयन करना वांछनीय है लकड़ी के बने या फ्रेम के बिना पूरी तरह से साफ फ्रेम. सहायक को बोझिल और भद्दा, केवल सख्त और संक्षिप्त मॉडल नहीं होना चाहिए।

टिप! एक कचरा बाल्टी भी ध्यान आकर्षित नहीं करना चाहिए, इसलिए एक पेडल के साथ एक धातु आवरण उपयुक्त है।

एक लकड़ी के काले फ्रेम में मिरर

एक लकड़ी के काले फ्रेम में मिरर

डिजाइनरों को सलाह दी जाती है कि वे बाथरूम को हरे रंग के साथ सजाने के लिए आंतरिक रूप से पुनरुत्थान करें। एक सफेद पृष्ठभूमि पर बहुत प्रभावी रूप से देखो इनडोर पौधों. और उनके स्थान के लिए लगभग किसी भी स्थान के लिए उपयुक्त है।

नोट करने के लिए! एक नियम के रूप में, यदि फूल कर्लिंग कर रहा है, तो फूलों को सिंक के बगल में या शेल्फ पर रखा जाता है। उन मामलों में जहां स्नान पैडस्टल पर स्थित है, फूलों का एक बर्तन आसपास के स्थान को सजाने में मदद करेगा।

फूल पूरी तरह सजावट का पूरक हैं

फूल पूरी तरह सजावट का पूरक हैं

टिप! हर विवरण पर ध्यान दें: साबुन व्यंजन, साबुन के लिए डिस्पेंसर, चश्मा के लिए ब्रश, कागज के लिए धारक ध्यान से चुना जाना चाहिए और सामंजस्यपूर्ण रूप से आंतरिक के साथ संयुक्त किया जाना चाहिए, अन्यथा शैली तोड़ दी जाएगी।

Loading...