शैटे की शैली में इंटीरियर के रहस्य: महल रोमांस और पुराने यूरोप के आकर्षण

महारानी और अभिजात वर्ग के महल में फ्रांसीसी अंदरूनी का एक व्यापार कार्ड

महारानी और अभिजात वर्ग के महल में फ्रांसीसी अंदरूनी का एक व्यापार कार्ड

में रूचि ताले और महलों, जो कई सौ वर्षों से अस्तित्व में है, आज तक कम नहीं किया गया है। प्रभावशाली इमारतों को लंबे समय से विलासिता की एक अनिवार्य विशेषता के रूप में पहचाना गया है और हर पर्यटक के लिए एक जरूरी जगह है। इस तरह की सुंदरता पर विचार करने के लिए, यूरोप जाना जरूरी नहीं है: घर पर चातेऊ की शैली में इंटीरियर बनाने और हर दिन अपने विचारों का आनंद लेने के लिए पर्याप्त है!

  • चेटौ की विशेषता विशेषताएं
  • ग्रैंडियोज लिविंग रूम
  • रोमांटिक बेडरूम
  • शानदार रसोईघर
पुरानी शैली का आधुनिक निष्पादन

पुरानी शैली का आधुनिक निष्पादन

चेटौ की विशेषता विशेषताएं

  • फ्रांसीसी "शेटो" से अनुवाद में एक महल, एक महल या अभिजात वर्ग का देश का घर है। चेटौ देर से संयोजन है गोथिक के साथ नवजागरण.

फ्रेंच चेटौ की एक विशिष्ट विशेषता है:

  1. मीनार, नुकीला छत और जमीन के तल की अनिवार्य उपस्थिति;
  2. एक विशेष तकनीक में संसाधित मूल्यवान लकड़ी की प्रजातियों का उपयोग। सभी वस्तुओं को पेंटिंग के साथ सावधानीपूर्वक पॉलिश या सजाए जाने वाले वार्निश होना चाहिए;
  3. खत्म में पत्थर, रेशम और जैसे प्राकृतिक सामग्री का स्वागत है सिरेमिक टाइल्स. बनावट की विविधता और प्राकृतिक तत्वों की गुणवत्ता विलासिता और परिष्करण के आवश्यक वातावरण को फिर से बनाने में मदद करती है;
  4. पेस्टल रंग - इस शैली में किसी भी कमरे की एक अनिवार्य विशेषता। मुलायम और महान रंगों के सभी पैलेट सफेद रंग के उपयोग के साथ आसानी से एक रंग से दूसरे रंग में बहते हैं;
  5. सभी सुविधाओं का संयोजन इंटीरियर को शैटू की शैली में बहुत हल्का, शांत और परिष्कृत बनाता है। इस तरह के कमरे में रहने से बहुत सारे इंप्रेशन मिलते हैं, जिनमें से अतीत के साथ संबंध, इसका वातावरण विशेष रूप से महसूस किया जाता है।

टिप! चेटौ की शैली बनाते समय, डिजाइनर का मुख्य कार्य गर्मी, आराम और अभिजात वर्ग के परिष्कार के माहौल को व्यक्त करना है। इसके लिए प्राकृतिक सामग्री या बहुत उच्च गुणवत्ता वाले अनुरूपताओं की आवश्यकता होती है जिन्हें पहचानना मुश्किल होता है।

प्राकृतिक परिष्करण सामग्री का उपयोग शैली की मुख्य विशेषता है

प्राकृतिक परिष्करण सामग्री का उपयोग शैली की मुख्य विशेषता है

ग्रैंडियोज लिविंग रूम

शैली के उदय में, ड्राइंग रूम की दीवारों को कपड़ा, आमतौर पर शानदार रेशम से सजाया गया था। उस समय को देखते हुए इसे गुणात्मक अनुकरण द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है। इस सही फिट के लिए रेशम धागे के साथ वॉलपेपर आवश्यक रूप से पेस्टल टन.

टिप! सही समाधान दमिश्क पैटर्न होगा, जिसे अक्सर चातेऊ के इंटीरियर में उपयोग किया जाता है।

छत का केंद्र सजाया जाना चाहिए बड़े पैमाने पर झूमर, जाली संरचना का चयन करने के लिए सलाह दी जाती है कई सींगों के साथ कांस्य के नीचे। इसकी उपस्थिति जलती हुई मोमबत्तियों जैसा दिखना चाहिए और रॉयली दिखना चाहिए।

विंडोज समृद्ध के साथ सजाए गए हैं साटन या मखमल से बने पर्दे. बीच में विशेष पिकिंग के साथ फैब्रिक बेहतर है, साटन रिबन या गिल्ड कॉर्ड से बना है।

लिविंग रूम फर्नीचर सोफा समूह द्वारा प्रस्तुत किया जाना चाहिए: एक आरामदायक सोफा और armchairs टीवी के विपरीत स्थित हैं। उनके बीच पूरी तरह फिट बैठता है कॉफी टेबल. उसके पीछे आप मेहमानों को ले सकते हैं और चाय या कॉफी पी सकते हैं। यह चुनने के लिए सलाह दी जाती है अंधेरे लकड़ी गर्म भूरे रंग के रंग की मेज. आवश्यक उपलब्धता धागा, विलासिता और महानता को दर्शाता है। सोफे के बगल में एक छोटी सी टेबल स्थित हो सकती है जिस पर आप डाल सकते हैं दीपक एक रेशम छाया में, यदि आवश्यक हो, तो उससे एक पुस्तक लेना भी सुविधाजनक है।

मूल सजावट तत्वों की उपस्थिति कमरे के मूल मूड को व्यक्त करती है

मूल सजावट तत्वों की उपस्थिति कमरे के मूल मूड को व्यक्त करती है

टिप! सजावटी पैनलों के पीछे प्रौद्योगिकी की विभिन्न वस्तुओं को छुपाया जाना चाहिए। पुनर्जागरण का माहौल टूट जाएगा यदि लिविंग रूम के केंद्र में एक स्टाइलिज्ड मध्ययुगीन महल में एक विशाल टीवी लगाया गया है।

सुरुचिपूर्ण लिविंग रूम छवि

सुरुचिपूर्ण लिविंग रूम छवि

रोमांटिक बेडरूम

दीवारों को सजाने के लिए आप मध्य युग और ग्रामीण रूपों के जीवन से दृश्यों को चित्रित करते हुए एक बुद्धिमान चित्रकारी के साथ वॉलपेपर का उपयोग कर सकते हैं। एक रंग योजना के रूप में, पेस्टल हमेशा शैली की मुख्य विशेषता विशेषता के रूप में प्रचलित है। शांत और महान रंग बेडरूम में विशेष रूप से प्रासंगिक होते हैं, जहां शांतता का माहौल आराम और आरामदायक आराम सेट करता है।

महत्वपूर्ण! बेडरूम में केंद्रीय आंकड़ा एक बड़ी राशि वाला बिस्तर है सजावटी तकिए.

सजावट के लिए भी प्रयोग किया जाता है मैजपोश, जो पुराने दिनों में नींद के दौरान गर्मी को बचाने के लिए बनाया गया था। आज तक, चंदवा सजावट और स्टाइलिस्टिक्स को पुनर्निर्माण के लिए और अधिक डिज़ाइन किया गया है।

पतला रंग पतला रंग मदद मिलेगी बेडसाइड टेबल, banquettes और दराज के सीने. बिस्तर में उपयुक्त आभूषण के साथ एक कालीन होना चाहिए। अंधा मुलायम दराज के साथ पैटर्न के बिना शांत प्रकाश टोन के रेशम को चुनना बेहतर है। आप उपयोग कर सकते हैं स्क्रीन, जिसे चटौ का पारंपरिक तत्व माना जाता है। कैबिनेट लकड़ी की नक्काशी के साथ सजाया जाना चाहिए और समारोह प्रदर्शन करना चाहिए विशाल ड्रेसिंग रूम.

शानदार इंटीरियर उत्कृष्ट स्वाद दिखा रहा है

शानदार इंटीरियर उत्कृष्ट स्वाद दिखा रहा है

टिप! शेटो की शैली का एक महत्वपूर्ण तत्व हैं आईना, जिसका उपयोग अंतरिक्ष को बढ़ाने, प्रकाश खेलने और सजाने के लिए किया जाता है।

विवरणों की पसंद में बेहद सावधान रहना जरूरी है, क्योंकि उनमें से प्रत्येक प्रभावी होगा

विवरणों की पसंद में बेहद सावधान रहना जरूरी है, क्योंकि उनमें से प्रत्येक प्रभावी होगा

शानदार रसोईघर

रसोईघर की सजावट के लिए मुख्य रूप से उपयोग किया जाता है लकड़ी से रसोईघर सेट और डाइनिंग क्षेत्र बनाया जाता है. खाना पकाने के क्षेत्र में फर्नीचर का प्रतिनिधित्व एक खूबसूरत नक्काशीदार बुफे, फांसी अलमारी, टेबल-द्वीप और एक काम सतह के साथ दराज के साथ एक मेज। चेटौ की शैली के लिए विशालता की विशेषता है, इसलिए बहुत सारे फर्नीचर वाले रसोई को कुचला नहीं जा सकता है।

सौहार्दपूर्ण और, साथ ही, रसोई की जगह के डिजाइन की एक जटिल छवि

सौहार्दपूर्ण और साथ ही रसोई की जगह के डिजाइन के जटिल संस्करण

रसोईघर में महंगे व्यंजनों की उत्कृष्ट सेवा के साथ एक भोजन क्षेत्र आवश्यक है - चीनी मिट्टी के बरतन, क्रिस्टल और चांदी। पुनर्जागरण शैली में नक्काशीदार पैरों के साथ गोल मेज नाजुक के साथ कवर किया जा सकता है मेज़पोश और अंधेरे लकड़ी की घुमावदार पीठ के साथ एक चक्र में चार कुर्सियों की व्यवस्था करें।

एक "शराब" इंटीरियर बनाने का एक दिलचस्प समाधान है, जो दिशा के साथ काफी संगत है, क्योंकि विविधता वाइन का उत्पादन पूरी संस्कृति है।

टिप! मुख्य उद्देश्यों और सजावटी तत्वों के रूप में आप बैरल, अंगूर क्लस्टर और उपयोग कर सकते हैं बेज रंग छाया का संयोजन एक समृद्ध बोर्डो के साथ। ऐसा विचार महल विलासिता का एक स्टाइललाइजेशन नहीं बन जाएगा, बल्कि इसके विपरीत, इंटीरियर को अधिक घरेलू और सरल बना देगा।

सही ढंग से मेल खाने वाला फर्नीचर इस जटिल शैली का पूरक होगा

सही ढंग से मेल खाने वाला फर्नीचर ऐसी जटिल शैली का पूरक होगा

टिप! एक विशेष पोर्टल में स्टोव के ऊपर हुड खींचें, जो नक्काशी के साथ सजाया गया है और संरचना को सजाने के लिए। कोठरी में सभी घरेलू उपकरणों को साफ करना बेहतर है और जब आवश्यक हो तो इसे प्राप्त करें।

विशेषता सहायक उपकरण, सामग्री और रंग एक समृद्ध उपस्थिति बनाते हैं और वांछित अभिजात वर्ग स्वर देते हैं

विशेषता सहायक उपकरण, सामग्री और रंग एक समृद्ध उपस्थिति बनाते हैं और अपार्टमेंट को एक अभिजात स्वर स्वर देते हैं

Loading...